एक क्लिक यहां भी...

Saturday, September 13, 2008

हिन्दी दिवस का वालपेपर .....

प्रिय पाठकों, हिन्दी सप्ताह की इस श्रृंखला में मैंने सोचा की चलिए क्यों ना आप सबके लिए कुछ सहेजने लायक भी किया जाए ..... मतलब प्रतीकात्मक रूप में तो मित्रों मैंने हिन्दी दिवस पर माँ हिन्दी को स्तुत्य करने के प्रयास में एक वालपेपर चित्रित करने का एक सूक्ष्म सा प्रयास किया है। मैं नहीं जानता किये कोई बहुत सृजनात्मक कार्य है अथवा नहीं पर अपनी ओर से नमन का प्रयास है।


इस वालपेपर में हिन्दी को स्वरुप देने वाले कुछ महापुरुषों का चित्र है और वर्णमाला है ...... इसे उतारने के लिए नीचे दिए चित्र पर क्लिक करें और फिर इसे सेव कर लें ...... सुविधा के लिए मैंने बड़े आकार की फाइल बनाई है।


5 comments:

  1. " बहुत सराहनीय"
    आभार

    ReplyDelete
  2. यह निश्चित ही उत्तम कार्य है। ऐसे ही छोटे-छोटे किन्तु हजारों की संख्या में होने वाले काम हिन्दी को प्रतिष्ठित करेंगे। हर हिन्दी-सेवी के मन में बार-बार यही प्रश्न आना चाहिये कि हिन्दी के लिये मैं क्या कर सकता हूँ जो दूसरे नहीं कर सकते या नहीं कर पा रहे हैं। बूंद-बूंद से ही हिन्दी के शक्ति का घड़ा भरेगा।

    ReplyDelete
  3. बहुत बढ़िया! बधाई.

    आप के इस वाल पेपर को अपने हिन्दी भारत (याहू समूह ) http://groups.yahoo.com/group/HINDI-BHARAT/ के सभी सदस्यों के लिए पोस्ट कर रही हूँ. यह उपहार आप के नाम के साथ आपकी ओर से ही भेजा जा रहा है. धन्यवाद.

    ReplyDelete

गूगल बाबा का वरदान - हिन्दी टंकण औजार

अर्थ...अनर्थ....मतलब की बात !

ब्लॉग एक खोज ....